महाराष्ट्र

ट्रॉली बैग में 60 करोड़ की ड्रग्‍स छिपाकर जिम्‍बॉब्‍वे से मुंबई आई महिला, कस्‍टम ने पकड़ा

 मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर कस्टम विभाग (Custom Department) की ओर से की गई चेकिंग में एक महिला के पास से 60 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद हुई है. यह महिला जिम्‍बॉब्‍वे (Zimbabwe) की रहने वाली है. बड़ी मात्रा में ड्रग्‍स (Drugs) मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला 12 फरवरी को जिम्बॉब्वे से मुंबई एयरपोर्ट आई थी. उसके समान की तलाशी के दौरान 7 हजार 6 ग्राम हेरोइन और 1480 ग्राम एमडी नामक ड्रग्स बरामद हुई है.

जिम्‍बॉब्‍वे की महिला से बरामद ड्रग्‍स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 60 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. महिला ने यह ड्रग्स अपनं ट्राली बैग और फाइल फोल्डर में छिपाकर रखे हुए थे. कस्‍टम विभाग का कहना है कि मामले में कार्रवाई की जा रही है.

इससे पहले एनसीबी ने शनिवार को जानकारी दी थी कि उसने नौसेना के साथ संयुक्त अभियान में गुजरात तट से दूर अरब सागर में एक जहाज से 800 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त किए हैं. बरामद किए गए मादक पदार्थों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 2,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

एनसीबी ने एक बयान जारी कर कहा कि जब्त किए गए मादक पदार्थों में 529 किलोग्राम चरस, 234 किलोग्राम क्रिस्टल मेथामफेटामाइन और 15 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई है. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि यह मादक पदार्थ संभवत: पाकिस्तान में ही जहाजों में भरे गए थे.

PRATYUSHAASHAKINAYIKIRAN.COM
Editor : Maya Puranik
Permanent Address : Yadu kirana store ke pass Parshuram nagar professor colony raipur cg
Email : puranikrajesh2008@gmail.com
Mobile : -91-9893051148
Website : pratyushaashakinayikiran.com