देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर घमासान

मोदी बोले; इंडी गठबंधन की नजर अब माताओं के मंगलसूत्र पर, विपक्ष का पलटवार
अलीगढ़ । कांग्रेस के घोषणापत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर सियासी घमासान छिड़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश की संपत्ति को लूटने को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझने वाली कांग्रेस की नजर अब महिलाओं के मंगलसूत्र पर है। अलीगढ़ और हाथरस लोकसभा सीटों से भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने पहुंचे श्री मोदी ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन की नजर अब आपकी कमाई पर है और आपकी संपत्ति पर है। कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी) का कहना है कि उनकी सरकार आई, तो कौन कितना कमाता है, किसके पास कितनी प्रॉपर्टी, धन, मकान है, उसकी जांच कराएंगे। इतना ही नहीं इन संपत्तियों को सरकार अपने कब्जे में लेकर अल्पसंख्यकों में बांट देगी। यह उनका मेनिफेस्टो कह रहा है। हमारी माताओं-बहनों के पास सोना होता है। ये अवसरों पर सिर्फ शरीर पर पहन के प्रभाव पैदा करने के लिए नहीं होता है।
कितना ही कम क्यों न हो, वह स्त्री धन होता है, पवित्र होता है, कानून भी इनकी रक्षा करता है। अब इनकी नजर कानून बदलकर हमारी माताओं-बहनों की संपत्ति छीनने पर है। मंगलसूत्र पर भी उनकी नजर है। ये माओवादी और कम्युनिस्टों की सोच है। ऐसा करके कितने ही देश को बर्बाद कर चुके हैं। इसे इंडी गठबंधन भारत में लागू करना चाहती है। देश की संपत्ति को लूटना कांग्रेस अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझती है। उधर, प्रधानमंत्री के भाषण को विपक्ष ने आड़े हाथों लिया है और इसे ध्रुविकरण की कोशि बताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत भी की है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने डा. मनमोहन सिंह पर पीएम मोदी के हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद नरेंद्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर वह अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं। कांग्रेस के ‘क्रांतिकारी मेनिफेस्टो’ को मिल रहे अपार समर्थन के रुझान आने शुरू हो गए हैं। देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा, अपने रोजगार, अपने परिवार और अपने भविष्य के लिए वोट करेगा। भारत भटकेगा नहीं। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने पीएम मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया जानती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बोलते हैं। जिस तरह से उन्होंने कांग्रेस के न्याय पत्र और पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के बारे में झूठ फैलाया, वह गंदी राजनीति का उदाहरण है।
विपक्षी सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि पीएम मोदी के भाषण से लग रहा है कि पहले चरण का चुनाव उनके पक्ष में नहीं रहा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नफरत के घोड़े का दूल्हा बन कर आप कभी हिंदुस्तान को बदनाम नहीं रख सकते। मैं चुनाव आयोग से सवाल पूछना चाहता हूं कि तुरंत कार्रवाई क्यों नहीं की गई? आपको इसकी निंदा करनी चाहिए और पीएम मोदी को नोटिस देना चाहिए। एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक्स पर लिखा कि पीएम मोदी ने मुसलमानों को घुसपैठिया कहा और कहा कि उनके अधिक बच्चे हैं। 2002 से अब तक, मोदी के पास केवल एक ही गारंटी है-भारत के मुसलमानों को गाली दो और वोट लो।
घोषणापत्र समझाने को खडग़े ने मांगा समय
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि पीएम हमारे मैनिफेस्टो को सही से समझ नहीं पाए हैं। उनसे मिलकर उन्हें मैनिफेस्टो समझाना है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के भाषण सहित भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग में 17 शिकायतें भी कीं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि मैनिफेस्टो की प्रतियां हमारे पार्टी नेताओं और लोकसभा उम्मीदवारों की तरफ से प्रधानमंत्री को भेजी जाएंगी। कांग्रेस ने यह भी कहा कि पार्टी चुनाव आयोग में एक लाख लोगों के दस्तखत कराकर एक याचिका भी दायर करेगी।

PRATYUSHAASHAKINAYIKIRAN.COM
Editor : Maya Puranik
Permanent Address : Yadu kirana store ke pass Parshuram nagar professor colony raipur cg
Email : puranikrajesh2008@gmail.com
Mobile : -91-9893051148
Website : pratyushaashakinayikiran.com