देश मनोरंजन

दीपिका पादुकोण ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का ‘ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड’ पाने वाली पहली इंडियन एक्टर बनीं

ग्लोबल डॉमिनेंस की ताकत साबित करते हुए दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने एक अंतरराष्ट्रीय मंच द्वारा ‘बॉलीवुड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री’ के लिए फिल्म इंडस्ट्री में उनकी उपलब्धियों के लिए ‘ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड 2021’ हासिल किया है. इस सूची में बराक ओबामा, जेफ बेजोस, क्रिस्टियानो रोनाल्डो इत्यादि जैसे दुनिया भर के अन्य लोकप्रिय नाम शामिल हैं. ग्लोबल अवार्ड 2021 को इस वर्ष 3000 से अधिक नामांकन प्राप्त हुए है. जूरी के लिए विजेताओं को शॉर्ट-लिस्ट करना कठिन था क्योंकि सभी नामांकनों का अपने-अपने क्षेत्र में एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड रहा है.

इस अवॉर्ड के लिए फिल्म इंडस्ट्री से केवल दीपिका का नॉमिनेशन हुआ था. वे एकमात्र भारतीय एक्टर होने के नाते यह पुरस्कार जीतने में सफल रहीं है. वे एक ग्लोबल आइकन हैं, जो न केवल अपने फैशन स्टेटमेंट से बल्कि अपनी फिल्मों और परफॉर्मेंस स्किल्स से अपने फैंस को मंत्रमुग्ध कर देती हैं. भारत में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में जानी जाने वाली दीपिका पादुकोण ने अपनी कड़ी मेहनत से सफलतापूर्वक अपना नाम कमाया है.
साल 2018 में टाइम मैगजीन ने उन्हें दुनिया भर के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में स्थान दिया था. वे सूची में स्थान हासिल करने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री बनीं थी. एक साल बाद दीपिका को मेंटल हेल्थ के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए 26वें वार्षिक क्रिस्टल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, जिसके साथ वे दावोस 2020 विजेताओं की सूची में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री बनी थीं.
दीपिका पादुकोण वैराइटी की लगातार दूसरी बार ‘इंटरनेशनल वीमेन इम्पैक्ट रिपोर्ट’ में प्रदर्शित होने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री थीं, जो दुनिया भर में एंटरटेनमेंट की फील्ड में महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाती है. इन वर्षों में, दीपिका ने सभी को अपनी आवाज सुनाई है, जिसने वैश्विक प्रभाव पैदा किया है, फिर चाहे वह उनकी फिल्म चॉइस हो या उनका फाउंडेशन ‘लिव लव लाफ’! 2016 में प्रियंका को बेस्ट एक्ट्रेस का ‘पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड’ दिया गया था.

PRATYUSHAASHAKINAYIKIRAN.COM
Editor : Maya Puranik
Permanent Address : Yadu kirana store ke pass Parshuram nagar professor colony raipur cg
Email : puranikrajesh2008@gmail.com
Mobile : -91-9893051148
Website : pratyushaashakinayikiran.com