देश

पिता को विरासत में पैसा नहीं, शहादत मिली – प्रियंका गांधी

एमपी के मुरैना में भावुक हुईं प्रियंका गांधी, मोदी सरकार पर बोला हमला
मुरैना । कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुरैना में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ये वीरों की धरती है। ये पवित्र धरती है। उन्होंने कहा कि देश में पिछले दस साल से भाजपा की सरकार है। आज देश में बड़ी-बड़ी समस्याएं है। ये बात आपको समझनी होगी। उन्होंने भाजपा पर बरसते हुए कहा कि सरकार ने विपक्ष को दबाने की तमाम कोशिशें कर ली हैं, लेकिन हम आवाज उठाते रहते हैं, हम डरने वाले नहीं हैं। दिल्ली बॉर्डर पर लाखों किसानों ने आंदोलन किया, लेकिन सरकार ने उनकी एक बात नहीं सुनी। जब उत्तर प्रदेश का चुनाव आया और सैकड़ों किसान शहीद हो गए, तब जाकर तीन काले कानून वापस लिए। उन्होंने कहा कि 19 साल की उम्र में जब मैं अपने शहीद पिता के टुकड़े घर लाई, तो मैं देश से नाराज थी। मेरे दिल में ये भावना थी कि मैंने अपने पिता को भेजा, तुम्हारा काम था सुरक्षित रखना।
मैंने अपने पिता को हिफाजत से तुम्हारे पास भेजा। लेकिन मुझे टुकड़े लौटा दिए। मैं समझती हूं शहादत का क्या मतलब है। आज मैं 52 साल की हूं, पहली बार मैंने मंच पर ये बात सार्वजनिक की है। वे नाराजगी थी, मैं समझी इस तरह की नाराजगी उसी से होती है जिससे प्रेम होता है। मेरे देश के लिए मेरे दिल में कितना प्रेम है मैं कैसे समझाऊं। मेरे पिता को विरासत में धन दौलत नहीं मिली। मेरे पिता को विरासत में शहादत मिली।
45 सालों में इतनी महंगाई नहीं हुई
प्रियंका गांधी ने कहा कि आज जो देश में हालात हैं उनके बारे में आपसे थोड़ी बात करना चाहती हूं। आज देश में इतनी बेरोजगारी हो गई है, जो 45 साल में कभी नहीं हुई। माता-पिता बच्चों को मेहनत करके पढ़ाते हैं, लेकिन पेपर लीक हो जाता है, घोटाला हो जाता है। देश में सब कुछ अपने खास लोगों को दे दिया गया। बड़ी-बड़ी कोयले की खदानें, एयरपोर्ट, सडक़ें, सब दे दिया अपनों को। बीजेपी महिलाओं के साथ, युवाओं के साथ मजाक कर ही है। 1200 रुपए महीने में क्या होगा। आज सिलेंडर ही इतना महंगा हो गया है। हम महिलाओं को हर महीने 8500 रुपए देंगे यानी सालाना एक लाख रुपए देंगे। हम युवाओं को रोजगार देंगे।

PRATYUSHAASHAKINAYIKIRAN.COM
Editor : Maya Puranik
Permanent Address : Yadu kirana store ke pass Parshuram nagar professor colony raipur cg
Email : puranikrajesh2008@gmail.com
Mobile : -91-9893051148
Website : pratyushaashakinayikiran.com